Labels

चेहरे पर रोज लगाएं मलाई, मिलेंगे ये चमत्कारिक परिणाम | Daily Malai ke Upyog se Skin Hogi Soft and Glow

Daily Malai ke Upyog se Skin Hogi Soft and Glow : हिंदी हेल्थ बॉक्स पर आपका स्वागत है। फ्रेंड्स, मलाई हर घर में आसानी से उपलब्ध होने वाला पदार्थ है। हांलाकि Sour Cream यानी दूध की मलाई Skin के लिए भी फायदेमंद है। Malai के क्या क्या Skin Benefits है आइए जानते है।

Health Tips in Hindi | Hindi Health Box | Malai ke fayde in Hindi


Malai Benefits for Beauty / Malai ke Skin Benefits / मलाई के सौंदर्य लाभ

Milk Cream / Sour Cream / दूध की मलाई का चेहरे की Beauty बढ़ाने के लिए उपयोग होना कोई नै बात नही है। पहले भी लोग चेहरे का Glow बढ़ाने और Skin Brightness बढ़ाने के लिए मलाई का उपयोग करते आ रहे है, खास कर महिलाऐं। Malai एक Natural Skin Moisturizer है। इसमें फैट और प्रोटीन जैसे तत्व है जो Skin पर नए Cell बनाने में सहायक है।

Malai Benefits for Soft Skin / Soft Skin ke Lie Malai ka Upyog / मुलायम त्वचा के लिए मलाई

हर रोज चेहरे पर Malai लगाने से Skin Soft बनती है और मलाई में मौजूद तत्व चेहरे की Skin का Glow बढ़ाते है।

Malai Benefits for Skin Brightness / Tvcha Chamakdar Banane ke Lie Malai ka Upyog / चेहरे चमकदार बनाने के लिए उपयोगी मलाई

रोज मलाई लगाने से चेहरे पर निखार आता है। अगर आपकी Skin ड्राय यानी श्याम रंग से मिलती जुलती है तो आपको मलाई का उपयोग अवश्य करना चाहिए इससे Skin Brightness होने लगता है और चेहरा चमकदार बनता है।

Malai for Skin Cleaning / Tvacha ki Safai Karne me Upyogi Malai / मलाई के उपयोग से त्वचा रहती है साफ़

चेहरे की बाह्य एवं चेहरे की भीतरी त्वचा को Natural तरीके से Clear करने के लिए मलाई एक बहोत अच्छा विकल्प है। जरुरत अनुसार मलाई को चेहरे पर लगाएं और 10 से 15 मिनिट रहने दें। फिर हलके गर्म पानी से चेहरा धो लें इससे त्वचा की सफाई हो जाती है।

Malai Benefits in Wrinkles Problem / Chehre ki Zurriyan Me Malai / चेहरे की झुर्रियों में मलाई के लाभ

चेहरे पर मलाई लगाने से जैसे चेहरे की सामान्य समस्या से छुटकारा मिलने लगता है वैसे बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर पड़ती झुर्रियों (Wrinkles Problemको दूर करने के लिए भी मलाई फायदेमंद है। मलाई में पाए जाने वाले प्रोटीन इसमें सहायक बनते है।





No comments:

Featured Post